.


जयपुर । श्री श्याम भजन संध्या परिवार सेवा समिति (रजि.) के शास्त्री नगर के चल रहे तीन दिवसीय 22वें वार्षिकोत्सव के अंतिम दिन रविवार को जब मुम्बई के लखबीर सिंह लक्खा ने मेरे शीश के दानी का सारे जग में डंका बाजे..... जैसे भजनों की पंक्तियाॅं गाना शुरू की तो कार्यक्रम स्थल पर बैठा श्रद्धालुओं का समूह भक्ति की मस्ती में झूम उठा। इस दौरान कलाकारों ने संवारे की महफिल को...., श्याम बाबा तेरे चरणों की...., म्हारे श्याम बसे खाटू के मन्दिर.... जैसे भजनों के द्वारा श्रद्धालुओं को भक्ति और आस्था के गंगा में डूबकी लगवाई।
    समिति के संरक्षक रामबाबू झालानी ने बताया कि इस अवसर पर श्याम बाबा का दरबार श्रद्धालुओं के बीच आकर्षण का केन्द्र रहा। दरबार के दर्शन कर श्रद्धालु भाव विभोर हो उठे। इस अवसर पर नन्दू शर्मा ने कीर्तन की है रात...., आशीष अग्रवाल ने मैं तुम्हें गर कहीं भूल...., सुनील शर्मा ने सांवरे की महफिल को...., राजू खण्डेलवाल को श्याम प्यारे की आई एक चिट्टी...., शीतल पाण्डे ने ज्यादा उड़ने वाले के पंख ये काट देता है...., अविनाश शर्मा ने तुम्हारी दया का हुआ है असर... जैसे भजनों के द्वारा वातावरण को श्याम मय बना दिया। भजनों के बीच में श्रद्धालुओं ने नाच गाकर वातावरण को भक्ति से भिगो दिया। भजनों के दौरान कार्यक्रम के संरक्षक रामबाबू झालानी, अध्यक्ष एस.एन. गुप्ता, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरेश पाटोदिया, मंत्री शंकर झालानी, लक्ष्मीनारायण सैनी, प्रेम अग्रवाल, सुनील बंसल, शम्भूदयाल अगव्राल, निर्मल शर्मा, ओ.पी. बड़ाया सहित अन्य श्रद्धालु भाव विभोर होकर नाचे।

होम्योपेथिक चिकित्सा शिविर

    समिति के उपाध्यक्ष शंकर खंडेलवाल, शरद शर्मा व शंकर नाटाणी ने बताया कि 20-21 सितम्बर को खण्डेलवाल काॅलेज में दो दिन से चल रहे होम्योपेथी चिकित्सा शिविर में करीब 25000 लोग लाभान्वित हुए। शिविर में डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, ईको आदि की जाॅंचे निःशुल्क व दवाईयाँ वितरित की गई।

ख्याति प्राप्त कलाकार बहायेंगे भजनों की गंगा

    समिति के मंत्री शंकर झालानी ने बताया कि आज 400 लोगों को भोजन का सामान दिया व नेत्रहीन व कुष्ठ रोगियों को कम्बल वितरित किये गये।
Axact

HINDU ASTHA

हमारी कोशिश आपको सही बात पहुंचाने की है .

Post A Comment: