.





जयपुर । श्री श्याम भजन संध्या परिवार सेवा समिति ;रजिण्द्ध के 22वें वार्षिकोत्सव का आगाज शुक्रवार को 2100 महिलाओं की निकली कलश यात्रा से हुआ। इस यात्रा से आसपास का क्षेत्र भक्ति और आस्था के रंग में डूब गया।

समिति के संरक्षक रामबाबू झालानी व कलश संयोजक पवन गोयल ने बताया कि श्याम महाकुंभ का शुभारंभ शुक्रवार को पीतल फैक्ट्री स्थित मंदिर श्री राधदामोदर जी से कलश यात्रा में 2100 महिलाओं की निकली कलश यात्रा से हुआ। कलश यात्रा में महिलाऐं में एक परिधान व सिर पर मांगलिक कलश लेकर चल रही थी। सहसंयोजक कन्हैयालाल व निर्मल कुमार शर्मा ने बताया कि कलश यात्रा को मंदिर श्री गोविन्ददेव जी के महन्त अंजन कुमार गोस्वामीए श्री काले हनुमान जी मंदिर चाॅंदी की टकसाल के महन्त श्री गोपाल दास जी महाराज व परम श्रद्धेय मैयाजी श्रीमती आनन्दी देवी सारड़ा आरती उतारकर रवाना किया। शोभा यात्रा में तीन बैण्डए दो हाथीए छः घोड़े व चार ऊॅंट का भव्य लवाजमा शामिल था। शोभायात्रा जिन.जिन मार्गो से होती हुई गुजरी उन.उन मार्गो का माहौल भक्ति और आस्था के रंग में डूब गया। शोभायात्रा का जगह.जगह श्रद्धालुओं ने स्वागत किया।

1008 दीपों से होगी भव्य आरती

समिति के मंत्री शंकर झालानी ने बताया कि कावंटिया सर्किल के पास स्थित मयूर काॅमप्लेक्स के बाहर सामाजिक न्याय व अधिकारित मंत्री अरूण चतुर्वेदी व समिति के उपाध्यक्ष सुरेश पाटोदिया 1008 दीपों से आरती उतारी।

समिति के स्वागताध्यक्ष घनश्याम खण्डेलवालए लक्ष्मीनारायण सैनीए राजेश खण्डेलवालए शम्भूदयाल अग्रवालए महेश राठौड़ व अमरनाथ शर्मा ने बताया कि शोभायात्रा विभिन्न मार्गां से होती हुई खण्डेलवाल काॅलेज पहुचेगी जहां पर वृन्दावन से पधारी रास मण्डली द्वारा रासलीला का कार्यक्रम हुआ।

होम्योपेथिक चिकित्सा शिविर

समिति के उपाध्यक्ष शंकर खंडेलवालए शरद शर्मा व शंकर नाटाणी ने बताया कि 20.21 सितम्बर को खण्डेलवाल काॅलेज में होम्योपेथी चिकित्सा शिविर लगेगा। शिविर का उद्घाटन चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र राठौड़ करेंगे। शिविर में डायबिटीजए ब्लड प्रेशरए ईको आदि की जाॅंचे निःशुल्क व दवाईयाँ वितरित की जायेगी।

उपाध्यक्ष एसण्केण् शुक्ला ने बताया कि 20 सितम्बर को शाम 7ण्00 बजे भव्य आरती की जायेगी। एवं इस कार्यक्रम का शुभारम्भ मंदिर श्री गोविन्द देव जी के महन्त अंजन कुमार गोस्वामी आरती उतारकर करेगें।

सजेगा श्याम प्रभु का विशाल दरबार

समिति के राजू महरवाल व कैलाश बडाया ने बताया कि कि खण्डेलवाल काॅलेज में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्याम प्रभु का 60ग्40 का विशाल दरबार सजाया गया है। कोलकत्ता के 30 कारीगर पिछले 15 दिन से इस दरबार को तैयार करने में जुटे हुए है।

ख्याति प्राप्त कलाकार बहायेंगे भजनों की गंगा

समिति के मंत्री शंकर झालानी ने बताया कि खण्डेलवाल काॅलेज प्रांगण में दो दिन तक विशाल भजनों की गंगा बहेगी जिसमें अहमदाबाद के नन्द किशोर शर्माए मुम्बई के सण् लखबीर सिंह लक्खाए कोलकात्ता के संजय मित्तलए रवि बेरीवाल व राजू मेहराए मुम्बई के मनोज मिश्रा व राजू खण्डेलवालए दिल्ली के शीतल पाण्डेए ग्वालियर के मनोज शर्मा एवं जयपुर के रमेश चैधरीए गोविन्द शर्माए मामराज अग्रवालए सुनिल शर्माए अमित नामा व अविनाश शर्मा भजनों की प्रस्तुति देगें।

असहाय को भोजन व उपहार देंगे

21 सितम्बर को सुबह 10ः00 बजे कार्यक्रम स्थल पर करीब 400 असहाय को भोजन कराया जायेगा तथा आवश्यकता अनुसार उपहार भेंट किये जायेंगे एवं कुष्ठ रोगियों का सम्मान किया जायेगा।

निकली 2100 महिलाओं की कलश यात्राए श्याम मय हुआ माहौल

खण्डेलवाल काॅलेज में आज से बहेगी विराट भजन अमृत गंगाए होम्योपैथिक केम्प भी लगेगा
Axact

HINDU ASTHA

हमारी कोशिश आपको सही बात पहुंचाने की है .

Post A Comment: