.

 


हम कभी किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए कहीं बाहर जा रहे होते हैं, तो हमारे मन में अकसर यह शंका रहती है कि जिस कार्य के लिए हम जा रहे हैं हमारा वह कार्य बनेगा या नहीं। ज्योतिष में इस प्रकार की शंका-आशंका के कई समाधान भी बताये गए हैं। तो आइए जानते हैं कार्य में सफलता दिलवाने के कुछ सामान उपाय जो आप अपना सकते हैं।

 1. कभी भी किसी भी कार्य को करने के लिए राहु काल में अपने घर से बाहर ना निकलें। कहीं भी जाने से पहले प्रतिदिन राहुकाल का समय देख लें। इसलिए अपने कार्य में सफलता पाने के लिए या तो राहुकाल से पहले घर से निकलें या फिर राहुकाल के बाद में निकलें।

2. प्रतिदिन घर से निकलने के पहले दिशा-शूल भी भलीभांति देखकर ही घर से बाहर कदम रखें। दिशाशूल किसी दिशा विशेष में और दिन विशेष पर की जाने वाली यात्रा से संबंध रखता है। अगर किसी कारणवश आपको उसी दिशा में यात्रा करनी भी पड़े तो दिशाशूल निवारण के अनेक आसान उपाय भी ज्योतिष में बताए गए हैं जिन पालन करके अपनी यात्रा को निर्विघ्न बनाया जा सकता है।

 3. अगर आप किसी भी कार्य के लिए अपने घर से बाहर जा रहे हैं तो दही और शक्कर खाकर निकल सकते हैं।।

4. कार्य में सफलता पाने के लिए घर से निकलने से पहले हाथ में एक रोटी लें या गुड ले रास्ते में गाय मिले तो उसे खिला दें।।

5. घर से निकलने से पूर्व श्रीगणेशाय नमः मंत्र का या अपने  ईष्ट (प्रभु) का का नाम लेकर जप करते हुए पहले दाहिना पैर घर के मुख्य द्वार से बाहर निकालें, मंजिल आसान होगी।

6. अगर आप किसी विशेष कार्य के लिए बाहर जा रहे हैं तो घर से निकलने से पहले थोड़ा सा गुड़ खाकर थोड़ा पानी पिएं।

7. घर से किसी कार्य के लिए जाते समय तुलसी के पत्ते खाना भी बहुत शुभ होता है।

8. घर से निकलने के पूर्व अपने ईष्टदेव की पूजा करके, उन्हें प्रणाम करके ही घर से बाहर निकलें।

 9. मैंने एक बडे़ तपस्वी संत के मुख से यह सुना था कि जब भी घर से बाहर निकले तो 4 बार "नारायण नारायण नारायण नारायण" बोल के घर से भाग निकले, रास्ते आसान हो जाएंगे।

10. घर से निकलने के पहले शीशे में अपना चेहरा जरूर देखें। ऐसा करना भी शुभ होता है।।

आप यात्रा पर जा रहे हैं, आपका काम बनेगा कि नहीं बनेगा.? यह काफी कुछ ग्रह-नक्षत्रों पर निर्भर रहता है। लेकिन फिर भी हम उचित मुहूर्त लेकर या कुछ सामान्य ऊपर दिए गए उपाय करके यात्रा प्रारंभ करें तो सफलता की संभावना कुछ हद तक बढ़ जाती है।।

                        🕉️
             Y.K.SHARMA
              8949548644

Axact

HINDU ASTHA

हमारी कोशिश आपको सही बात पहुंचाने की है .

Post A Comment: