.


बाल व्यास श्री श्रीकांत जी शर्मा का विभिन्न सामाजिक संस्थाओं ने किया स्वागत अभिनंदन

झुंझुनू--चुणा का चौक रानी सती रोड स्थित आशीर्वाद पैलेस पर केशरदेव तुलस्यान के निज निवास पर बुधवार अपराहन 1:00 बजे श्रीमद् भागवत कथा वाचक बाल व्यास श्री श्रीकांत जी शर्मा ने शहर की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों एवं सदस्यों की उपस्थिति में प्रवचन किए। उन्होंने कहा कि संपत्ति किसी की भी नहीं होती, पहले भी ठाकुर जी की थी आगे भी उन्हीं की रहेगी। उन्होंने कहा कि संचय करने की लालसा में या संपत्ति की सुरक्षा में समय मनुष्य को व्यर्थ नहीं करना चाहिए अपितु भगवत प्रेम में रम कर सामाजिक सरोकारों में अपनी भूमिका निभाते हुए सुख पूर्वक खुश रहना चाहिए इसी में मनुष्य का कल्याण होगा। अपने हाथ जगन्नाथ के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि व्यक्ति को कभी भी किसी का हक नहीं मारना चाहिए अपितु यदि किसी की जमीन दबाई हो या पैसा रखा हो तो उसे प्रायश्चित के साथ वापस दे देना चाहिए यदि कोई व्यक्ति ऐसा नहीं करता है तो उसे बहुत हानि उठानी पड़ती है। उन्होंने कहा कि परनिंदा तो कभी किसी की करनी ही नहीं चाहिए यदि किसी की आप बडाई नहीं कर सकते तो कम से कम किसी की निंदा ना करें।

इस अवसर पर विभिन्न शहर की सामाजिक संस्थाओं के उपस्थित पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने महाराज श्री को शाफा एवं दुपट्टा औढाकर माल्यार्पण के साथ प्रतीक चिन्ह भेंट किया गया।
इस अवसर पर श्री श्याम आशीर्वाद सेवा संस्था के ट्रस्टी केसरदेव तुलस्यान, डॉक्टर डीएन तुलस्यान, परमेश्वर हलवाई, सीए पवन केडिया, रोहिताश्व बंसल, हरीश तुलस्यान, सुनील तुलस्यान, सीए प्रशांत तुलस्यान, श्री गोपाल गौशाला झुंझुनू के अध्यक्ष प्रमोद खंडेलिया, सचिव नेमी अग्रवाल, आशीष तुलस्यान, मातादीन टीबड़ा, जयंत अग्रवाल, अरुण ढढांरिया, श्री गल्ला व्यापार संघ के अध्यक्ष आनंद टीबड़ा, सचिव विपिन राणासरिया, पूर्व अध्यक्ष संपत चुड़ैलावाला, चूना चौक विकास समिति के सचिव अशोक बी तुलस्यान, शरद शर्मा, अर्जुन वर्मा, मधुसूदन तुलस्यान, लायंस क्लब रीजन चेयरमैन नरेंद्र व्यास, नागरिक मंच के उमाशंकर मंहमियां सहित अन्य जन उपस्थित थे।

तुलस्यान निवास पर आयोजक परिवार के सीए प्रशांत तुलस्यान एवं श्रीमती नेहा तुलस्यान की विवाह वर्षगांठ होने पर महाराज श्री ने उनकी सुपुत्री प्रिशा तुलस्यान एवं माताजी श्रीमती स्नेहलता तुलस्यान के साथ विशेष तौर से माला पहनाकर शुभ आशीर्वाद दिया।

 

Axact

HINDU ASTHA

हमारी कोशिश आपको सही बात पहुंचाने की है .

Post A Comment: