.


जय्ापुर। श्री श्याम सेवा संघ समिति, हसनपुरा का 28वां वार्षिक महोत्सव के शांति नगर पार्क में दूसरे दिन रविवार को श्याम भजन गायक कलाकारों ने देर रात तक श्याम बाबा का गुणगान किया और उपस्थिति श्रद्धालुओं को भक्तिरस की गंगा में डुबकी लगवाई।
    श्री श्याम सेवा संघ समिति के मंत्री अनिल कुमार अग्रवाल ने बताया कि खाटूधाम से आये श्री श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष महन्त श्री मोहन दास जी महाराज ने भूल गए श्याम, मुझे पागल समझ कर....., कलकत्ता के भजन गायक कलाकार रवि बेरीवाल ने रींगस से आगे खाटू का गांव, गांव में वो बाबा रहता है...., ग्वालियर के भजन गायक मनेाज शर्मा ने कजरारे तेरे मोटे मोटे नैन कहीं नजर न लग जाए...., उमा लहरी जयपुर ने श्याम सलोनो उत्सव आयो...., आशीष अग्रवाल जयपुर ने कितनों बड़ो भाग्य है मेरो....., नईम अजमेरी जयपुर ने ओ खाटू वाले आजा तेरी याद सताए...., वहीं संजय पारीक ने बाबा तेरी लाज बचाने आये..... जैसे भजनों को प्रस्तुत कर भक्ति की समा बांध दी। इस मौके पर खाटूधाम की सजी झांकी के दर्शन करने श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ पड़ा। भजन गायक कलाकारों ने देर रात तक खाटूवाले का गुणगान करते हुए हसनपुरा इलाके में देर रात तक भक्ति की गंगा बहाई। इसके बाद सामूहिक आरती के पश्चात् भजन संध्या को विराम दिया गया। 
समिति के मंत्री अनिल कुमार अग्रवाल ने बताया कि रविवार को दोपहर 12ः15 बजे से बनारस के श्री शंकर मनहर एवं सुश्री सोनी निगम द्वारा स्कन्दपुराण पर आधारित श्री श्याम चरित्र का सामूहिक-संगीतमय वाचन किया। जिसमें श्रद्धालुओं ने श्रद्धापूर्वक कथा का स्मरण किया। रात्रि में महाआरती के पश्चात् छप्पन भोग प्रसादी वितरित की गई।
Axact

HINDU ASTHA

हमारी कोशिश आपको सही बात पहुंचाने की है .

Post A Comment: